Canara Bank Bad Cibil Personal Loan: सिर्फ 5 मिनट में ₹85,000 का लोन, बिना CIBIL के

खराब सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों के लिए विशेष पर्सनल लोन योजना है। Canara Bank Bad Cibil Personal Loan के तहत आप केवल 5 मिनट में ₹85,000 का लोन बिना सिबिल स्कोर या आय प्रमाण के प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन के लिए आपको अपने टर्म डिपॉजिट की गारंटी देनी होगी। अधिक जानकारी के लिए केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Photo of author

By Turant Loan

Canara Bank Bad Cibil Personal Loan: दोस्तों, लोगों द्वारा बिना सही योजना बनाये अनियमित वित्तीय प्रबंधन के कारण उन पर कर्ज का बोझ बढ़ जाता है जिससे वह अपने क्रेडिट कार्ड और अन्य लोन की किस्तों का समय से भुगतान नहीं कर पाते हैं। जिससे उनका सिबिल स्कोर धीरे-धीरे कम होता रहता है। ऐसे में अगर यह प्रक्रिया लगातार चलती रही तो उनका सिबिल स्कोर ख़राब हो जाता है। ऐसी स्थिति में उन्हें बैंकों से लोन लेने में बहुत कठिनाई होती हैं। प्रायः बैंक ख़राब सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को पर्सनल लोन नहीं देते हैं। लेकिन ऐसे ग्राहक सिक्योर्ड श्रेणी के अंतर्गत पर्सनल लोन ले सकते हैं।

Canara Bank Bad Cibil Personal Loan

हालाकि ख़राब सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को उच्च ब्याज दर पर कम राशि का ही लोन मिल पाता है। आइये जानते हैं कि कैसे आप केनरा बैंक से सिर्फ 5 मिनट में ₹85000 का लोन, बिना सिबिल या इनकम प्रूफ के पा सकते हैं ? इस आर्टिकल में हम आपको Canara Bank Bad Cibil Personal Loan हेतु पात्रता, जरुरी दस्तावेज, ब्याज दर, आवेदन का तरीका और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप भी बिना सिबिल या इनकम प्रूफ के ₹85,000 का लोन पाने के तरीके के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Canara Bank Bad Cibil Personal Loan

केनरा बैंक सार्वजनिक क्षेत्र (Government Sector) का एक प्रमुख बैंक है जो कि भारत तीसरा सबसे बड़ा राष्ट्रीयकृत बैंक है। यह बैंक अपने ग्राहकों को विभिन्न श्रेणी के पर्सनल लोन ऑफर करता है। सामान्य तौर पर किसी बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए जबकि केनरा बैंक न्यूनतम 700 सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को आसानी से पर्सनल लोन उपलब्ध करा देता है। इसके आलावा केनरा बैंक से आप सिर्फ 5 मिनट में ₹85,000 का लोन, बिना सिबिल या इनकम प्रूफ के पा सकते हैं।

बैंक के Canara My Money पर्सनल लोन स्कीम के अंतर्गत आप बिना बैंक जाए घर बैठे ही ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। हालाकि यह लोन (Canara Bank Bad Cibil Personal Loan) आपको अपने टर्म डिपाजिट की गारंटी पर मिलता है। आप अपने टर्म डिपाजिट में जमा राशि के 75% के बराबर तक की राशि का लोन ले सकते हैं।

Overview of Canara Bank Bad Cibil Personal Loan

आर्टिकलCanara Bank Bad Cibil Personal Loan
बैंक का नामकेनरा बैंक
लोन की श्रेणीपर्सनल लोन
वार्षिक ब्याज दर15.50 प्रतिशत से शुरू
आवेदन का माध्यमऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटhttps://canarabank.com/

विशेषताएं

  • डिजिटल माध्यम से घर बैठे ही लोन आवेदन की सुविधा।
  • न्यूनतम प्रोसेसिंग फीस।
  • किसी गारंटर की जरुरत नहीं।
  • NBFC और अन्य लोन ऐप की अपेक्षा कम ब्याज दर।
  • डिजिटल डॉक्यूमेंटेशन की सुविधा।

पात्रता (Eligibility)

Canara Bank Bad Cibil Personal Loan के लिए केवल भारत के निवासी ही पात्र हैं। इसके लिए पात्रता की कुछ प्रमुख शर्तें निम्नलिखित हैं।

  • आपका केनरा बैंक की शाखा में खाता होना चाहिए।
  • इस लोन हेतु आवेदन के लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 जबकि अधिकतम आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • आपके केनरा बैंक के खाते में संतोषजनक तिमाही बैलेंस मेन्टेन होना चाहिए।
  • आपके पास नियमित और स्थाई आय का स्रोत (Stable Source of Income) होना चाहिए।

केनरा बैंक 5 मिनट में लोन जरुरी दस्तावेज (Documents)

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको सामान्य तौर पर निम्नलिखित दस्तावेजों की जरुरत पड़ेगी। इसके अलावा आपसे अन्य दस्तावेज भी मांग सकता है।

यह भी देखें Urgent Personal Loan: 60 सेकंड में अर्जेंट ₹50000 पर्सनल लोन अप्रूवल कराएं

Urgent Personal Loan: 60 सेकंड में अर्जेंट ₹50000 पर्सनल लोन अप्रूवल कराएं

  • आधार कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • एड्रेस प्रूफ।
  • बैंक खाते में पंजीकृत मोबाइल नंबर।
  • बैंक खाते का विवरण और स्टेटमेंट।
  • बैंक द्वारा वांछित अन्य दस्तावेज।

ब्याज दर

सामान्य ग्राहकों की अपेक्षा ख़राब सिबिल स्कोर वाले ग्राहकों को लोन पर उच्च दर से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। केनरा बैंक के पर्सनल लोन की ब्याज दरें 15.50 प्रतिशत की वार्षिक दर से शुरू होती हैं जो ग्राहक की प्रोफाइल के अनुसार 17% वार्षिक तक हो सकती हैं।

Canara Bank Bad Cibil Personal Loan आवेदन करने का तरीका

केनरा बैंक से पर्सनल लोन हेतु ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा। अगर आप केनरा बैंक के ग्राहक हैं और आपका सिबिल स्कोर 700 तक है तो आप Canara Ready Cash पर्सनल लोन के अंतर्गत अपने लिए Pre-Approved पर्सनल लोन ऑफर भी चेक कर सकते हैं। जहाँ बैंक बिना इनकम प्रूफ के पर्सनल लोन ऑफर करता है।

  • स्टेप-1 सबसे पहले केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करें। – https://canarabank.com/
  • स्टेप-2 वेबसाइट के होम पेज पर Loans के विकल्प को सेलेक्ट करें इसके बाद ड्राप डाउन मीनू में जो विकल्प खुलकर आएंगे उसमें Personal Loans के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी स्क्रीन पर केनरा बनके सभी पर्सनल लोन स्कीम की सूची खुलकर आएगी जहाँ आपको Canara My Money के लिंक पर क्लिक करना है।
Canara Bank Bad Cibil Personal Loan apply kare
  • स्टेप-3 अब जो पेज खुलकर आएगा उसमें Apply Online के लिंक पर क्लिक कर देना है।
Canara-My-Money-apply-for-personal-loan
  • स्टेप-4 अब स्क्रीन पर केनरा बैंक का डिजिटल लोन पोर्टल खुलकर आ जायेगा जहाँ आपको Canara My Money के बैनर को सेलेक्ट करके Apply Now के लिंक पर क्लिक कर देना है। इसके बाद बैंक के पंजीकृत अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से पोर्टल पर लॉगिन करके आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर देना है।
canara-bank-personal-loan-Apply-Now

Disclaimer

यह आर्टिकल Canara Bank Bad Cibil Personal Loan के बारे में सामान्य जानकारी के लिए है। किसी भी ग्राहक को लोन देना या न देना बैंक के नियम के अधीन हैं। हम किसी भी प्रकार के लोन की सुविधा नहीं प्रदान करते है। आपसे अपेक्षा है की इस पर्सनल लोन हेतु अप्लाई करने से पहले केनरा बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर लोन से सम्बंधित सभी नियम और शर्तों को सावधानी पूर्वक पढ़ और समझ लें। आपके लोन आवेदन की प्रक्रिया में हुई किसी भी प्रकार के आर्थिक अथवा अन्य नुकसान के लिए हमारी अथवा हमारे टीम की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इस आर्टिकल के आधार पर लोन से सम्बंधित किसी भी निर्णय के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

यह भी देखें India Post Payment Bank Loan : घर बैठे पाए ₹50,000 से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन, ये रही आवेदन प्रक्रिया

India Post Payment Bank Loan : घर बैठे पाए ₹50,000 से लेकर 5 लाख तक का पर्सनल लोन, ये रही आवेदन प्रक्रिया