इन 4 वजहों से अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए इंस्टेंट पर्सनल लोन है सबसे बेहतर

Instant Personal Loan: इंस्टेंट पर्सनल लोन आपातकालीन खर्चों के लिए तुरंत वित्तीय सहायता प्रदान करता है। बजाज फिनसर्व इंस्टा लोन से 30 मिनट से 4 घंटे में पैसे मिलते हैं। कम दस्तावेज़, आसान प्रक्रिया, EMI विकल्प, और बिना कोलेटरल के लोन की सुविधा इसे एक बेहतर विकल्प बनाती है।

Photo of author

By Turant Loan

instant-personal-loan-is-the-best-option-to-meet-sudden-expenses

वर्तमान समय में किसी के सामने भी इस तरह के खर्च आ सकते है जिसको उसने कभी सोचा न हो। इसमें इलाज का खर्च, मकान को ठीक करना या कही यात्रा करना आदि है। इस तरह की स्थिति में इंस्टेंट पर्सनल लोन से समाधान मिल सकता है। बजाज फिनसर्व इंस्टा पर्सनल लोन से ग्राहक को आधे घंटे से 4 घंटो में पैसे मिल जाते है।

ये प्रोसेस बहुत ही थोड़े टाइम में ही पूरा हो जाती है। इस प्रकार से खर्च को लेकर चिंतित हुए बगैर ही एमरजेंसी को आसानी से सम्हाला जा सकता है। तो अब आपको वे 4 मुख्य कारण बताए जोकि इंस्टेंट पर्सनल लोन को बेहतर ऑप्शन बनाते है।

तत्काल पैसे की सुविधा

इंस्टेंट पर्सनल लोन ग्राहक को एकदम से लोन लेने की सुविधा मिलती है। सामान्यरूप से बैंक या अन्य वित्तीय संस्थान से मिल रहे परंपरागत लोन में स्वीकृति का प्रोसेस बहुत ज्यादा रहती है। डॉक्यूमेंट्स को सत्यापित करने से लेकर क्रेडिट चेकिंग के प्रोसेस में इंतजार जल्द समाप्त नहीं होती है। किंतु इंस्टेंट लोन के मामले में स्वीकृत हुई लोन की राशि को सिर्फ कुछ ही घंटो या 24 घंटे में बैंक खाते में पहुंचा देते है।

बजाज फाइनेंस के इंस्टा पर्सनल लोन में प्री अप्रूव्ड ऑफर मिलता है। ऐसे में तत्काल आवश्यतानुसार पैसे मिल पाते है। यह पूरा प्रोसेस काफी सरल और उपयोगी रहता है जिसमे बेकार की प्रतीक्षा के बगैर जरूरी पैसे मिल जाते है। इलाज का आपातकाल हो या किसी मशीन का मेंटीनेंस करना, इंस्टेंट लोन से ऐसी दिक्कत में तत्काल वक्त पर ही पैसे मिल जाते है।

यह भी देखें buy-bike-on-loan-know-what-is-the-rule

नौकरी नहीं करते, क्या लोन पर खरीद सकते हैं बाइक? जानें क्या हैं नियम

थोड़े पेपर वर्क से चिंतामुक्त अप्लाई

आवेदक अपनी आईडी, एड्रेस प्रूफ और आय की डीटेल्स आदि के डाक्यूमेंट्स को लेकर बड़ी सरलता से ऑनलाइन लोन का अप्लाई कर सकेगा। लोन लेने में केवल अपनी बेसिक डीटेल्स को ही देने की जरूरत है। ये प्रोसेस पूरी तरह से ऑनलाइन रहती है और बैंक/ वित्तीय संस्था में जाने के जरूरत नहीं रहती है। न ही किसी बड़े फॉर्म को भरना, न बड़ी लाइन में खड़ा होना – अब बस एक सरल, उपयोगी अनुभव को लेना है।

लोन लौटाने का आसान ऑप्शन

ग्राहक अपने अनुसार टाइम पीरियड को चुन पाएगा। संस्थान की तरफ से कुछ माह से वर्षो तक का टाइम मिलता है जोकि आसान EMI का विकल्प देते है। बजाज फाइनेंस के इंस्टा पर्सनल लोन में 63 माह तक का टाइम मिल रहा है। ग्राहक EMI कैलकुलेटर से भी वित्तीय प्लान बना सकते है।

कलैटरल की आवश्यकता नहीं

होम लोन या कार लोन के जैसे कलैटरल की आवश्यकता नहीं रहती है। ऐसे में सिक्योरिटी के रूप में कुछ गिरवी नहीं रखना पड़ेगा। यह अनसेक्योर्ड लोन है और काफी लोन इस लोन को ले पाते है।

यह भी देखें Aadhar Card Loan: आधार कार्ड पर ₹200000 का लोन कैसे लें? जाने डॉक्यूमेंट, योग्यता एवं ब्याज दर

Aadhar Card Loan: आधार कार्ड पर ₹200000 का लोन कैसे लें? जाने डॉक्यूमेंट, योग्यता एवं ब्याज दर