इन बैंकों में मिलेगा 7.75% तक ब्याज, 1 साल की FD करने के लिए ये रहे 3 बेस्ट ऑप्शन

जो लोग सुरक्षित निवेश के साथ गारंटीड रिटर्न चाहते हैं, उनके लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) एक भरोसेमंद विकल्प है। DCB बैंक, तमिलनाड़ मर्केंटाइल बैंक, और केनरा बैंक 1 वर्ष की FD पर आम ग्राहकों को 7% से 7.25% तक ब्याज दे रहे हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% तक ब्याज मिलता है।

Photo of author

By Turant Loan

these-banks-are-offering-interest-up-to-7-75-percent-on-fd-for-1-year

यदि आपको अपने जमा हुए पैसे को निवेश करने के बाद एक तय टाइमपीरियड में गारंटी के साथ रिटर्न पाने की इच्छा हों तो आपको इस न्यूज पर गौर करना चाहिए। वैसे इस समय भी देश के अधिकतर खाताधारक अपने पैसे को सुरक्षा के साथ निवेश करने के मामले में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर विश्वास करते है।

FD से पैसे निवेश पर एक तय टाइमपीरियड में गारंटी के साथ रिटर्न मिलना पक्का रहता है। इस समय भारत के काफी बैंको की तरफ से FD पर कस्टमर्स को मैक्सिमम 7.75% तक का ब्याज मिल रहा है। तो आज आपको हम इस तरीके के 3 बैंको की जानकारी देंगे।

DCB बैंक

जो लोग भी 1 वर्ष के समय के लिए अपने पैसे को FD में निवेश करने की सोच रहे हो तो उनके लिए DCB बैंक एकदम सही रहेगा। यह बैंक अपने आम कस्टमर को 1 वर्ष की FD करने पर 7.25% का ब्याज दे रहा है। किंतु वरिष्ठ नागरिकों को इसी FD स्कीम पर बैंक से 7.75% का ब्याज मिलता है।

यह भी देखें Small Savings Schemes

सरकार की गारंटी...इन योजनाओं में निवेश करने पर होगी मोटी कमाई, जानें आपको कैसे मिलेगा लाभ -

तमिलनाड़ मर्केंटाइल बैंक

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक की तरफ से कस्टमर्स को FD पर अच्छा ऑप्शन दिया जा रहा है। यह बैंक अपने आम कस्टमर को 1 वर्ष की FD के मामले में 7.25% का ब्याज दे रहा है। वही वरिष्ठ नागरिकों को बैंक की तरफ से इसी FD पर 7.75% का ब्याज दिया जा रहा है।

केनरा बैंक

केनरा बैंक भी अपनी FD के मामले में कस्टमर्स को पैसे निवेश करने पर बढ़िया रिटर्न देने में लगा है। बैंक की तरफ से अपने आम कस्टमर्स को 1 वर्ष की FD प्रा 7% का ब्याज मिलेगा। वही वरिष्ठ नागरिकों की बात करे तो बैंक इसी FD के लिए 7.70% तक का ब्याज देने में लगा है।

यह भी देखें repo-rate-news-central-bank-rbi

RBI घटाएगा रेपो रेट? सस्ती होंगी लोन की दरें? SBI के चेयरमैन का ये है कैलकुलेशन